How To Get 10K Views On Youtube In Hindi by Jay Veer Blog |

Introduction   

दोस्तों आज हम जानेंगे की यु-टूब  पे 10k Views कैसे लाये जिससे आप अपना youtube करियर सुरु कर सकते है |  तो दोस्तों आप ये post पढनेके बाद आप अपने youtube video पे आसानीसे views बढ़ा सकते हो.  और इसके जरिये आप आसानीसे पैसे कमा सकते हो ...
  मैने देखा की youtube पे कई लोग जिसका video बहोत अच्छा होता है और वो दुसरोसे अलग भी होता है तो भी इसके views नही बढ़ते तो दोस्तों ऐसा क्यू होता हैं मैं आज आपको बताने वाला हु और इसका sollution भी बताने वाला हूँ,
image- how to 10k views in one day youtube by jay veer
image-how to create 10k views in one day


  जब नये लोग youtube पे अपनी करियर स्टार्ट करते है तो उसको सही क्या हैं और गलत क्या हैं वो पता ही नही होता. इसको तो मनमे ऐसा है की जब हमरे  video की संख्या बढ़ेगी तो  youtube पे हमारे views बढ़ेगे , तो काफी लोग ये सोचते है की कुच days मैं उसका channel ग्रो होगा यानिके views बढ़ेंगे . तो आप ऐसी गलत फेमि से दूर रहे यहाँ पे ऐसा कुच नही है , इसके लिये आपको video को सही तरीके से optemize करना पड़ेगा.


youtube भी काफी अच्छा तरीका है online पैसे कमाने का लेकिन दोस्तों ये बात हमेषा याद रखना है की कोई भी काम हो महेनत के बिना कुच नही मिलता. आपने youtube पे देखा होगा की कई लोग काफी महेनत करके भी video पे views नही ला पाते और कई लोग है जिसके सिर्फ ऐक ही video पे million views होते हैं तो ऐसा क्यू ?? तो इस क्यू का जवाब है आप hard work के साथ smart work भी करे जो में आपको बतारहा हू  तो आप जरुर successful youtuber बन सकते हो. तो हम अपने टॉपिक पे जाते है.


youtube video pe views kaise badhaye....




    1. Rename Video File :


      कई बार लोग video बनाते है और उस video file का जोभी नाम रहता है उसे बिना change किये ही youtube पे upload कर देते हैं जो की उनकी पहली और बड़ी mistake होती है इसके वजह से भी आपको video पर ज्यादा views नही मिल पाते. हंमेशा video बनानेके बाद इसे rename जरुर करे याद रहे की rename में वो ही keyword use करे जो आप focus करना चाहते हो. इसके बाद आप video को upload कर सकते हो.


    2. Choose A Suitable Title :


    हंमेशा ऐसा title चुने अपने video के लिये जो search engine पर mostly search होता हो, ऐसा नही होना चाहिए की आपका video कोई और topic पे हो और आप title कोई और लगाये तो ऐसा करने में spam माना जाता हैं. इसका ऐक और भी नुकसान है आप अपने video पे गलत title सेट करोगे तो विजिटर आपके video को dislike करेगा तो ऐसा होनेसे ज्यादा dislike हो जातो है और आपका video कोई देखना पसंद करता नही तो आप अपने video के हिसाब से ऐक बढ़ियासा title चुने जिससे आपके views बढ़ेंगे.


    3. Share On Social Media :


      Social media में अपने video को share करे ताकि लोगो को आपके video के बारे में पता चले, आप अपने video को facebook, twitter, instagram, whatsapp etc. जैसे popular platforms पे लोगो के साथ share करे. अगर वो video आपके friends को पसंद आया होगा तो वो इसके friend को share करे इसी तरह आपका video जलदी से viral हो जायेगा.


    4. Choose Attractive Thumbnail :


      thumbnail का बहुत ज्यादा फायदा होता है views बढाने के लिये, ऐसा thumbnail चुने की कोई भी इसे देखेतो वो आपके video को जरुर देखे, thumbnail ऐसा चुने जो आपके video के रिलेटेड हो. ऐसा thumbnail ना चुने जो आपके video से बिलकुल अलग हो क्युकी ये ऐक spam है और youtube इसको delete भी कर सकती हैं, आपके most views video के thumbnail से ही आते है, तो आपका  thumbnail जितना अच्छा होगा विजिटर इतने ज्यादा आपके video को देखेंगे. 


    5. Select Tags :


     tag भी बहुत मदद करते है youtube पे views बढ़ाने के लिये अगर आप बिना keyword पे focus किये tag select करते हो तो इसका कोई फायदा नही होगा इसलिये best keywords चुने tags के लिये, tag आपके video के topic से related होना चाहिये.


    6. Description in contain keywords :


      description में हंमेशा best keywords ही enter करे क्युकी description search engine के साथ-साथ youtube द्वारा भी index किया जाता है जिससे विजिटर को पता चल जाता है की आपका video किस topic पे है. कई लोग description में भी tag use करते है तो ये बिलकुल गलत हैं.


    7. Videos Edit and Video Lanth :


      जबतक आप अपना video अच्छे से edit नही कर पाते तब तक आप views का दील नही जित पाते तो पहले आप अपने video को अच्छी तरह से edit करे इसके बाद ही अपने video को upload करे.
     आप अपने video 3 से 7 minutes के अन्दर ही बनाये, आप video को ज्यादा बढ़ा-चढ़ा कर लम्बा न करे जिसकी वजह से आपके views पे असर पडता हैं. 


    8. Reply Comments :


      अगर आप अपने views के comments को ignore कर रहे हो तो इससे आपके चाहने वाले कम हो जायेंगे जिसकी वजह से आपके views कम हो जायेंगे. हंमेशा आप अपने views का comments पढ़े और उसके हिसाब से इसका answer दे. अगर आपको इस question का answer पता नही है तो sorry लिखके reply करे.

     तो दोस्तों आज हमने जाना की youtube पे views कैसे बढ़ाये, आपको ये post पसंद आई हो तो अपने दोस्तों को share जरुर करे, अगर कोई question हो तो comment करे...

    Post a Comment

    3 Comments


    1. Really Great Work !!!!!
      read our post for
      Oppo F3 Back Cover

      ReplyDelete
    2. Thanks for good information ...bahut hi achi jankari apne di h

      ReplyDelete